POLITICAL Economy

CG Budget Session 6th Day: किसानों के बोनस और सरकारी कर्मियों के पेंशन समेत इन मुद्दों पर विधानसभा में हो सकता हैं हंगामा, आज छठा दिन

by admin on | Feb 12, 2024 07:45 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


CG Budget Session 6th Day: किसानों के बोनस और सरकारी कर्मियों के पेंशन समेत इन मुद्दों पर विधानसभा में हो सकता हैं हंगामा, आज छठा दिन

रायपुर-  छत्तीसगढ़ विधानसभा का आज छठा दिन हैं। शुक्रवार को प्रदेश का आम बजट प्रस्तुत किया गया था जिसके बाद सदन स्थगित कर दिया गया था। अब इस बजट पर सदस्यों के बीच चर्चा होगी। इसके साथ ही प्रश्नकाल में भी कुछ ज्वलंत विषयों पर पक्ष और विपक्षके बीच तलवारें खींचने के आसार हैं।

जिन मामलों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो सकते हैं उनमें किसानो के धन का बोनस, सरकारी कर्मचारियों के बोनस और राजधानी के सिटी सेंटर मॉल का मामला प्रमुख हैं। इस तरह इन मुद्दों को विपक्ष छठवें दिन भी प्रश्न काल और शून्यकाल में उठा सकता हैं।

इसी तरह वरिष्ठ विधायक राजेश मूणत स्मार्ट सिटी तथा रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में अपात्र कंपनियों को काम दिए जाने और कांग्रेस के विधायक लखेश्वर बघेल नारायणपुर जिले में आदिवासी किसान द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से उठाएंगे। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग और छत्तीसगढ़ लोक आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे। वही बजट पर सामान्य चर्चा के दौरान नोकझोंक की आशंका भी हैं।

Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment