छत्तीसगढ़ Bijapur

पीडिया में झूठी मुठभेड़ में दस निर्दोषों को मारा गया है…. नक्सलियों नें 26 मई को किया बन्द का आह्वान

by Admin on | May 21, 2024 10:54 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


पीडिया में झूठी मुठभेड़ में दस निर्दोषों को मारा गया है…. नक्सलियों नें 26 मई को किया बन्द का आह्वान

बीजापुर -: माओवादियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो ने एक प्रेस नोट जारी कर 26 मई को बंद का आह्वान किया है. माओवादियों द्वारा जारी पर्चे में उल्लेख हैं कि जनवरी 2024 से फासीवादी ‘ऑपरेशन कगार’ नाम पर हो रहे हत्याकांड एवं नरसंहारों के खिलाफ दक्षिण सब जोनल ब्यूरो में 26 मई को बंद को सफल बनाएं. झूठी मुठभेड़ों, निर्दोष लोगों को जेलों में ठूंसने व झूठे सरेंडरों के विरोध में जन आंदोलन व जनयुद्ध को तेज करने का आह्वान किया गया है।

दक्षिण बस्तर के सब जोनल कमेटी के प्रवक्ता समता ने जारी पर्चे में कहा है कि फोर्स की कार्रवाई में उनके 62 लोग मारे गए हैं. केंद्र एवं छत्तीसगढ़ में भाजपा सत्ता में आने के बाद अपने एजेंडे के अनुसार राज्य में अपनी कठपुतली आदिवासी मुख्यमंत्री के हाथों में आदिवासियों की हत्याएं करवा रही है. बीजापुर जिले में पीडिया में झूठी मुठभेड़ में दस निर्दोषों को मारा गया है।

इसके अलावा भी कई अन्य घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा गया है कि मुठभेड़ के नाम पर निर्दोषों को मारा गया है और बाद में उन्हें इनामी बताया गया है. इसके विरोध में 26 मई को बंद का आयोजन किये जाने का फरमान जारी किया गया है. बुध्दिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता, आदिवासी समाज संगठन, महिला संघठन से बंद कों सफल बनाने की अपील की हैं।








Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment