छत्तीसगढ़ Sarguja

लापता शख्स का जमीन के अंदर मिला शव, ठेकेदार पर हत्या का आरोप, 4 अरेस्ट

by admin on | Sep 7, 2024 05:27 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


लापता शख्स का जमीन के अंदर मिला शव, ठेकेदार पर हत्या का आरोप, 4 अरेस्ट

सरगुजा : जिले के सीतापुर के बेलजोरा निवासी राजमिस्त्री संदीप लकड़ा का शव बरामद हुआ है. जल जीवन मिशन योजना के तहत मैनपाट के लुरैना में बनाए जा रहे फाउंडेशन के नीचे संदीप का शव मिला है.इस मामले में पुलिस ने ठेकेदार समेत 6 आरोपियों को नामजद किया है.जिसमें से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है मामला ?: बेलजोरा के रहने वाले संदीप लकड़ा 7 जून से लापता था. जिसकी शिकायत थाने में पत्नी परिजनों के साथ दर्ज कराने गई थी.लेकिन पुलिस ने टालमटोल करते हुए मामला दर्ज नहीं किया था. इसके बाद परिजनों ने आदिवासी समाज के साथ थाने का देर रात तक घेराव किया था.इसके बाद एफआईआर दर्ज की गई थी. इस पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है. जिसका आरोप परिजनों और पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने लगाए हैं।

'हम जब भी पुलिस के पास मदद के लिए जाते पुलिस हमें भगा देती. सर्व आदिवासी समाज के लोग जब हमारी मदद के लिए आगे आए तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. पुलिस पर दबाव नहीं पड़ता तो जांच आगे नहीं बढ़ती'. - सलीमा लकड़ा, मृतक की पत्नी

'पुलिस हमेशा हमसे ये कहती थी कि जाओ जो करना है कर लो. जब पुलिस ने मदद नहीं कि तब सर्व आदिवासी समाज आगे आया'. - परिजन

'गुंडों पर पुलिस बुलडोजर चलवाती थी अब देखना है कि इस घटना पर पुलिस का क्या एक्शन होता है, बुलडोजर वाला एक्शन इस घटना में भी होना चाहिए.' - अमरजीत भगत, कांग्रेस नेता


साइबर सेल को मिली सफलता : पुलिस ने पूरे मामले को लेकर बताया कि साइबर सेल की मदद से इस पूरी घटना को सुलझाने में सफलता मिली है. जिस तरह से चार आरोपियों को पूछताछ के लिए पुलिस जब थाने लेकर आई और कड़ाई से पूछताछ की गई. तब आरोपियों ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत बनाए जा रहे गड्ढे के अंदर युवक को दफना दिया गया है.

' पुलिस ने शुक्रवार को खुदाई शुरू की. जिसमें 6 घंटे तक चली खुदाई में युवक का शव बरामद किया गया. जिसमें चार आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं मुख्य ठेकेदार सहित 2 आरोपी फरार हैं. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.' रोहित शाह, सीएसपी

विधायक रामकुमार टोप्पो ने दी सफाई: घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर रामकुमार टोप्पो भी पहुंचे. बीजेपी विधायक से जब पूछा गया कि पीड़ित परिवार जब मदद मांगने आया था तो आपने उनकी बात नहीं सुनी. मीडिया के सवाल पर बीजेपी विधायक रामकुमार टोप्पो ने कहा कि ' मैंने कभी भी मिलने आए लोगों को बिना मदद के नहीं भेजा. मेरे ऊपर जो भी आरोप है वो बिल्कुल गलत है. राजनीति से प्रेरित होकर आरोप लगाया जा रहा है'।

मृतक के साथियों ने बताई सच्चाई : आपको बता दें कि इस पूरी घटना की साजिश रचने वाले मुख्य आरोपी फरार हैं. सरगुजा पुलिस की साइबर सेल ने इस पूरे मामले को लेकर मृतक के मोबाइल की जांच की तो पाया कि मोबाइल का लोकेशन मुम्बई है. जिसमें पुलिस को भी खोजने में परेशानी हो रही थी. लेकिन निर्माण में काम करवा रहे चार लोगों से कड़ी पूछताछ के बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है. इस पूरे मामले में साइबर सेल की अहम भूमिका बताई जा रही है।



Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment