छत्तीसगढ़ Raipur

सीमेंट कंपनियों ने 45 रुपए घटाए दाम-बृजमोहन

by admin on | Sep 16, 2024 08:38 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


सीमेंट कंपनियों ने 45 रुपए घटाए दाम-बृजमोहन

रायपुर -:  छत्तीसगढ़ में सीमेंट कंपनियों ने 45 रुपए दाम घटा दिए। ये जानकारी सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने दी और कहा कि, छत्तीसगढ़ में सीमेंट कंपनियों ने 50 रुपए रेट बढ़ा दिए थे जिसके विरोध में मैंने मुख्यमंत्री, केंद्रीय वित्त मंत्री और प्रतिस्पर्धा आयोग को पत्र लिखा था। इसका असर भी हुआ है।
दरअसल रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने 6 सितंबर को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने अपनी सरकार को घेरते हुए कहा था कि, जब मजदूरी नहीं बढ़ी तो इसके दाम क्यों बढ़ाए जा रहे। वहीं दाम बढ़ाने के खिलाफ कांग्रेस ने भी प्रदर्शन किया था।
रेट घटा, पुरानी दर लागू की जाए- सांसद
अब बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, मुझे जानकारी मिली है कि 45 रुपए की कमी बोरियों में की गई है। इससे जनता को राहत मिलेगी। लेकिन मेरा फिर कहना है कि, पुराने रेट को ही लागू किया जाए। जिससे गरीब लोग अपने आवास बना सकें। पीएम आवास बनाने में भी कोई परेशानी न आए। सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभावित होने की बात कही थी। इसके अलावा प्रदेश में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स जिसमें सडक़, पुल-पुलिया, भवन, नहर, स्कूल और कॉलेजों के निर्माण का भी जिक्र किया था। उन्होंने लिखा था कि, छत्तीसगढ़ में हर महीने सीमेंट का उत्पादन करीब 8 करोड़ बैग है।
3 सितंबर को बढ़े थे रेट
पहले सीमेंट का रेट 260 रुपए प्रति बोरी था। 3 सितंबर 2024 से रेट बढ़ा दिया गया। अब एक बोरी सीमेंट की कीमत 310 रुपए है। इसके अलावा सरकारी और जनहित के प्रोजेक्ट्स के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली सीमेंट के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। पहले 210 रुपए थे, इसे बढ़ाकर अब 260 रुपए प्रति बोरी किया गया था।

Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment