NATIONAL Delhi

Hockey India: भारतीय महिला जूनियर महिला हॉकी ने डच क्लब को 2-0 से हराया

by Admin on | May 22, 2024 02:26 PM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


Hockey India: भारतीय महिला जूनियर महिला हॉकी ने डच क्लब को 2-0 से हराया

नई दिल्ली | Hockey India : भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने नीदरलैंड के क्लब ब्रेडेज हॉकी वेरेनिगिंग पुश पर 2-0 की जीत के साथ अपने यूरोप दौरे की शुरुआत की. हिना बानो और कनिका सिवाच ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

दोनों टीमों को पेनल्टी कॉर्नर के जरिए मौके मिलने के बावजूद पहला क्वार्टर गोलरहित रहा. जबकि भारत बढ़त हासिल करने के लिए आक्रामक दिखा. हालांकि, दूसरे क्वार्टर में भी पेनल्टी कॉर्नर मिलने के बावजूद भारत गोल करने में सफल नहीं रहा. आखिरकार तीसरे क्वार्टर में गोल आया, जब भारत के लिए पेनल्टी कॉर्नर पर हिना ने गोल किया, जिससे स्कोर 1-0 हो गया।

ब्रेडेज हॉकी ने आक्रामक रूप से बराबरी का प्रयास किया, लेकिन तीसरे क्वार्टर में अपने तीन पेनल्टी कॉर्नर में से किसी को भी परिवर्तित करने में वो सफल नहीं रहे. चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारतीय महिलाओं ने डच क्लब के खिलाफ जीत हासिल की. कनिका के गोल ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके बाद भारतीय टीम ने मैच के अंतिम कुछ मिनटों में अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी जीत पक्की की।

भारतीय टीम अपना अगला मैच बुधवार को नीदरलैंड के ब्रेडा में बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी. इससे पहले मंगलवार को जूनियर पुरुष टीम ने बेल्जियम को हराकर यूरोप दौरे की शुरुआत की थी. दोनों ही टीमों को इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।



Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment