छत्तीसगढ़ Raipur

बस्तर सीट से कौन मारेगा माजी, कौन करेगा एग्जिट पोल को धवस्त, ग्रैंड न्यूज़ पर जाने पूरा समीकरण

by Admin on | May 19, 2024 07:23 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


बस्तर सीट से कौन मारेगा माजी, कौन करेगा एग्जिट पोल को धवस्त, ग्रैंड न्यूज़ पर जाने पूरा समीकरण

छत्तीसगढ़ -:  छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीन चरणों में सफलतापूर्वक संपन्न हो गए हैं। राज्य की कुल 11 सीटों पर मतदान 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को हुआ।

पहले चरण में, 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान हुआ, जहाँ वोटरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। दूसरे चरण में, 26 अप्रैल को महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर सीटों पर चुनाव हुआ, जिसमें भी मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला। तीसरे और अंतिम चरण में, 7 मई को रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, कोरबा, सरगुजा और दुर्ग सीटों पर मतदान हुआ।

बस्तर लोकसभा सीट: बस्तर लोकसभा सीट पर इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. 19 अप्रैल को बस्तर का महाभारत खत्म हुआ. बीजेपी ने बस्तर से सबसे आम चेहरे महेश कश्यप को चुनावी मैदान में उतारा. आदिवासी वोट बैंक को अपनी ओर खींचने के लिए बीजेपी ने दांव खेला और सबसे नए चेहरे को यहां से मौका दिया. जबकि कांग्रेस ने सुकमा के कोंटा से मौजूदा विधायक और पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा को चुनावी रण में उतारा।

इन चुनावों में कई सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों का भाग्य अब ईवीएम में कैद हो चुका है, और सभी की नजरें चुनाव परिणामों पर टिकी हैं।

मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे और प्रशासन ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया। चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही और कहीं भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

अब, छत्तीसगढ़ की जनता और राजनीतिक दलों को चुनाव परिणामों का बेसब्री से इंतजार है, जो राज्य की राजनीतिक दिशा को निर्धारित करेंगे।



Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment