छत्तीसगढ़ Sarguja

श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ हेतु जिम्मेदारियां का हुआ विभाजन, धर्म समाज व राष्ट्र के लिए समर्पित लोगों को दिया गया दायित्व ।

by admin on | Oct 18, 2024 07:16 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ हेतु जिम्मेदारियां का हुआ विभाजन, धर्म समाज व राष्ट्र  के लिए समर्पित लोगों को दिया गया दायित्व ।

श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर समिति के सदस्यों की बैठक हुई

अम्बिकापुर में श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ को लेकर समिति के सदस्यों की बैठक हुई संपन्न...

श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ हेतु जिम्मेदारियां का हुआ विभाजन, धर्म समाज व राष्ट्र  के लिए समर्पित लोगों को दिया गया दायित्व ।

महायज्ञ में तन, मन और धन से सहयोग करने वालों की  इक्कीस पीढियों का होता है उद्धार- जगतगुरु स्वामी ब्रह्मदेवाचार्य महाराज


"आदित्य गुप्ता" 

अम्बिकापुर :- आगामी 11 नवंबर से अम्बिकापुर नगर में श्री यज्ञाधीश - (छत्तीसगढ़ पीठाधीश्वर) जगतगुरु स्वामी ब्रह्मदेवाचार्य महाराज के सानिध्य में शुरू होने वाले श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ की तैयारी को लेकर बुधवार को समिति के लोगों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में समिति के लोगों के द्वारा यज्ञ को सफल बनाने को लेकर अपना अलग-अलग विचार दिया गया। साथ ही कार्यक्रम की तैयारी को लेकर साप्ताहिक बैठक बुलाने की बात कही गई। जिसमें क्षेत्र के सभी लोगों को बैठक में पहुंचकर यज्ञ की तैयारी पर चर्चा करने की बात कही गई। समिति के लोगों द्वारा बताया गया कि वे अपने- अपने वार्ड एवं आसपास के लोगों के पास जाएंगे और वहां पर के अन्य लोगों को भी कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु बैठक में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित करेंगे। हालांकि बैठक में सभी लोगों के द्वारा एक स्वर से यज्ञ को सफल बनाने को लेकर अपनी अपनी राय व स्वीकृति दी गई।


आपको बता दें कि बैठक तिथि बड़ी दुर्लभ थी जिस दिन इस महायज्ञ के कार्यक्रम के लिए चिंतन किया जा रहा था सनातन धर्मोत्थान एवं विश्व-कल्याणार्थ हेतु आश्विन शुक्ल पक्ष, शरद पूर्णिमा दिनांक 16/10/2024 दिन बुधवार का था। १२ कुण्डीय श्रीलक्ष्मीनारायण महायज्ञ हेतु मनकामेश्वर महादेव मंदिर नमना कला में बैठक आहूत की गई थी। यज्ञाधीश - (छत्तीसगढ़ पीठाधीश्वर) जगतगुरु स्वामी ब्रह्मदेवाचार्य जी महाराज ने बताया कि जो भी इस महायज्ञ को सम्पन्न कराने में अपना तन, मन और धन से सहयोग करते हैं उनकी आने वाली इक्कीस पीढियों का उद्धार होता है। बैठक का संचालन यज्ञनारायण रामानुज श्रीवैष्णवदास जी के द्वारा किया गया ।बैठक में यज्ञ समिति का गठन कर कार्यक्रम के रूपरेखा, प्रचार प्रसार विभिन्न विषयों पर चर्चाएं की गयी।

बैठक में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से सनातन बंधुओं की उपस्थिति रही।जिसमें यज्ञ के संयोजक के रूप में श्री कमलेश सोनी जी का नाम प्रस्तावित करने के साथ श्री चंद्रसेन तिवारी जी, श्री राजेन्द्र पांडेय जी, श्री लड्डू तिवारी जी, श्री संजय पाण्डेय जी, श्री रिंटू चौबे जी को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई। यज्ञ हेतु संरक्षक के रूप में श्री द्वितेन्द्र मिश्र जी, श्री कौशलेंद्र पाण्डेय जी, श्री राजेश तिवारी जी, श्री अनिल दुबे जी, श्री ओमनारायण द्विवेदी जी, श्री अरुण सिंह जी, श्री पुष्पेंद्र मिश्र जी का नाम प्रस्तावित किया गया।सह संयोजक के रूप में श्री अंबिका शुक्ल जी, श्री शैलेन्द्र मिश्र जी, श्री अशोक पाण्डेय जी को जिम्मेदारी दी गई। कोषाध्यक्ष के रूप में श्री सत्येन्द्र पांडेय जी, विनोद तिवारी, श्री अर्पित पाण्डेय जी को जिम्मेदारी दी गई। बैठक में संत हृदय, धर्मनिष्ठ श्री कौंतेय जायसवाल जी, श्री सुनील तिवारी जी, श्री मनोज शुक्ल जी, श्री लाल विजय श्रीवास्तव जी, श्री आदित्य गुप्ता जी, श्री आकाश दुबे जी, श्री अर्जुन जी, श्री कृष्णा जी, श्री रजनीश तिवारी जी, श्री राजकुमार द्विवेदी जी, श्री चंदन त्रिपाठी जी, श्री अजय उपाध्याय जी, श्री ओम नारायण द्विवेदी जी के साथ सनातन बंधु उपस्थित रहे।

Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment