छत्तीसगढ़ Sarguja

Ambikapur News:सीसी कैमरों के सहारे स्कार्पियो लुटेरों तक पहुंची पुलिस

by Admin on | Mar 12, 2024 10:23 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


Ambikapur News:सीसी कैमरों के सहारे स्कार्पियो लुटेरों तक पहुंची पुलिस

अंबिकापुर -  वाहन चालक को नशीली दवा खिला हथियार का भय दिखा बंधक बना स्कार्पियो लूटने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अमित दुबे (28) जागृति कालोनी आचार्य विनोबा भावे वार्ड मुरवारा कटनी थाना कोतवाली कटनी मध्यप्रदेश, प्रसून्न मिश्रा (22) वार्ड क्रमांक 15 वियर पम्प हाउस संजय नगर रीवा जिला रीवा मध्यप्रदेश तथा सोमनाथ टोप्पो (37) वार्ड क्रमांक तीन टंकीपारा मनेन्द्रगढ़ के पास से लूट की स्कार्पियो तथा घटना में प्रयुक्त कट्टा सदृश्य दिखने वाला प्लास्टिक का हथियार बरामद कर लिया गया है।

सीतापुर के केसला निवासी शहबान अली से एक मार्च 2024 को सीतापुर में दो युवकों ने मैनपाट घूमने के नाम पर स्कार्पियो किराए पर लिया था। पेशे से वाहन चालक शहबान अली ने केसला निवासी बीआर पैकरा की स्कार्पियो वाहन में दो युवकों को साथ लेकर मैनपाट रवाना हुआ था। मैनपाट के उल्टापानी में सबसे पहले वह युवकों को लेकर गया। एक और युवक मौक़े पर पंहुचा। तीनों युवक ने मिलकर शराब का सेवन किया था मोटर साइकिल को मैनपाट में छोड़ तीनों स्कार्पियो में सवार हुए थे।

अनमोल रिसोर्ट में भोजन के दौरान आरोपितों ने चालक को नशीली गोली खिला दी थी। वहां से निकलने के बाद चालक पर कट्टानुमा वस्तु सटाकर हाथ पैर बांध दिया था। मारपीट कर बीच रास्ते मे फेंक फरार हो गए थे। घटना के गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। स्कॉर्पियो लूट के सनसनीखेज मामले में पुलिस के लिए सुराग के नाम पर सीसी कैमरा ही एकमात्र सहारा था। पुलिस ने घटनास्थल सीतापुर से लेकर मैनपाट तथा लखनपुर- उदयपुर क्षेत्र के एक-एक सीसी कैमरा को खंगाल दिया। सभी स्थानों पर स्कार्पियो नजर आई।

उदयपुर के आगे डांडग़ांव ,सलका, उमेश्वरपुर होते आरोपितों के भागने का सुराग मिला। पुलिस टीम द्वारा मामले में साइबर सेल से तकनिकी सहायता प्राप्त की गई। रीवा मध्यप्रदेश में स्कार्पियो के होने की पुष्टि पर टीम रवाना किया गया था।टीम ने एक-एक कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वे मनेन्द्रगढ़ होते हुए रीवा की ओर फरार हो गए थे, और लूट से प्राप्त स्कार्पियो वाहन और मोबाइल को रीवा मध्यप्रदेश स्थित आरोपित प्रसून्न मिश्रा के किराये के घर में छिपा कर रखा था। जिसे बरामद कर लिया गया।

योजनाबद्ध तरीके से लूटा था स्कार्पियो
पुलिस पूछताछ में पता चला कि अमित दुबे व प्रसुन्न मिश्रा दवा बेचने का भी काम करते थे। तीसरा आरोपित सोमनाथ टोप्पो से उनकी पुरानी पहचान थी। तीनों ने योजनाबद्ध तरीके से लूटपाट की योजना बनाई थी। अमित दुबे ही प्रसुन्न मिश्रा को मोटरसाइकिल से लेकर पहले मनेंद्रगढ़ पहुंचा था। वहां सोमनाथ को साथ लेकर अंबिकापुर होते तीनों सीतापुर पहुंचे थे। यहां योजना के तहत दो लोगों ने स्कॉर्पियो किराए में लिया और तीसरा आरोपित मोटरसाइकिल से उनके पीछे-पीछे चल रहा था।
मैनपाट में तीनों एक साथ हो गए। आरोपितों ने साथ में खिलौनानुमा कट्टा रखा था, जो असली दिखता था। इसी कट्टे का भय दिखाकर चालक को नशीली दवा खिला जान से मारने की धमकी देते हुए स्कॉर्पियो लूटकर फरार हो गए थे। मनेन्द्रगढ़ का सोमनाथ शातिर अपराधी है। पहले भी उसने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।




Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment