छत्तीसगढ़ Raipur

छ.ग पत्रकारिता एवं जनसंचार संघ ने शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को दिया आवेदन, पत्रकारिता विषय को CGPSC में शामिल करने की मांग

by admin on | Feb 12, 2024 07:15 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


छ.ग पत्रकारिता एवं जनसंचार संघ ने शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को दिया आवेदन, पत्रकारिता विषय को CGPSC में शामिल करने की मांग

रायपुर- 12 फरवरी । छत्तीसगढ़ पत्रकारिता एवं जनसंचार संघ ने शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को आवेदन दिया है। पत्रकारिता विषय को CGPSC सहायक प्राध्यापक की सूची में सम्मिलित करने और जनसंपर्क पदों की भर्ती परीक्षा पाठ्यक्रम में जनसंपर्क विषय को सम्मिलित करने के लिए आवेदन दिया है।

डॉ. योगेश वैष्णव और नीतेश पाटकर ने आवेदन में लिखा कि छत्तीसगढ़ के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय और संबद्ध शासकीय महाविद्यालयों में पत्रकारिता विषय का अध्यापन जारी है, लेकिन सहायक प्राध्यापक के स्थाई पद रिक्त होने से विद्यार्थी, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के लाभ से वंचित हैं।उन्होंने लिखा कि संविदा में अधूरी योग्यता के साथ अतिथि शिक्षक नियुक्त हैं। महाविद्यालयों में जनभागीदारी समिति द्वारा संचालित होने से पाठ्यक्रम का शुल्क अधिक है। विभाग स्थापना नहीं होने से विद्यार्थी गुणवत्तापूर्ण शिक्षण-प्रशिक्षण से वंचित हैं।

पीएससी 2023 के 242 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा ली

राज्य लोक सेवा आयोग ने पीएससी 2023 के 242 पदों के लिए रविवार को प्रारंभिक परीक्षा ली। सुबह दस से बारह बजे तक सामान्य अध्ययन की परीक्षा ली गई। दूसरी पाली में तीन से पांच सीसेट परीक्षा ली गई। हालांकि चयन पहले पेपर के आधार पर ही होगा। प्रथम पाली में हुई परीक्षाॉ के बाद जब परीक्षार्थी बाहर निकले तब उनके चेहरे खिले हुए थे। परीक्षार्थियों ने परीक्षा हाल से निकल कर बातचीत में परीक्षार्थियों ने परीक्षा के प्रश्न सरल होना बताया सरल प्रश्नों के चलते कट ऑफ मार्क्स ज्यादा हाई जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment