छत्तीसगढ़ सरगुजा

अंबिकापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन, रेलवे में बढ़ती समस्याओं के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

by NEWS EDITOR on | Jun 21, 2024 06:17 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


अंबिकापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन, रेलवे में बढ़ती समस्याओं के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

अंबिकापुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन, रेलवे में बढ़ती समस्याओं के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शनकांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंबिकापुर से मनेंद्रगढ़ की ओर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रोक कर जमकर नारेबाजी की.

अंबिकापुर: अंबिकापुर रेलवे स्टेशन में शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा द्वारा छत्तीसगढ़ में रेल गाड़ियों के सफर में बढ़ रही समस्याओं के लिए ट्रेन रोक कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा रेल किराया वृद्धि, रेल सुविधाओं में गिरावट और ट्रेनों की कटौती करने के विरोध में देश की राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और रेलवे पुलिस व स्थानीय पुलिस के बीच विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने समय रहते मामला शांत करा दिया. इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंबिकापुर से मनेंद्रगढ़ की ओर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रोक कर जमकर नारेबाजी की.

मोदी सरकार रेलवे को निजी हांथों में सौंपना चाहती है 

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि वर्षों से भारतीय रेल आम जनता का भरोसेमंद, सस्ता एवं सुलभ परिवहन का पर्याय हुआ करता था. मोदी सरकार इसकी विश्वसनीयता को खत्म करते हुए निरंतर ऐसे साजिशों में जुटी हुई है जिससे रेलवे को घाटे में लाकर इसे निजी हाथों में सौंप दिया जाए. इसकी एक बानगी छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रही है, जहां विगत 3 वर्षों से 67382 सवारी रेलगाडियों के फेरों को मेनेटेनेंस के नाम पर अनायास बंद किया गया, जबकि इसी दौरान मालगाडियां धडल्ले से दौड़ती रही हैं.

Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment