छत्तीसगढ़ Raipur

नक्सली हमले में घायल जवानों से मिलने बालाजी हॉस्पिटल पहुंचे सीएम साय, डॉक्टरों को बेहतर इलाज के दिए निर्देश….

by admin on | Feb 22, 2024 06:19 AM

Share: Facebook | twitter | whatsapp linkedIn


नक्सली हमले में घायल जवानों से मिलने बालाजी हॉस्पिटल पहुंचे सीएम साय, डॉक्टरों को बेहतर इलाज के दिए निर्देश….

प्राप्त आवेदनों का तेजी से हो रहा सत्यापन

रायपुर-  मोदी की गारंटी के तहत प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा सराहनीय पहल करते हुए महतारी वंदन योजना लागू किया गया है। योजना के तहत् पात्र महिलाओं को लाभ दिलाने हेतु जिले में नगरीय निकायों के विभिन्न वार्डों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों व आंगनबाड़ी केंद्रों में महतारी वंदन योजना के तहत आवेदन लिए गए हैं। आरंभ से ही इस योजना को लेकर महिलाएं काफी उत्साहित रहीं हैं। जिले में 20 फरवरी शाम 06 बजे तक कुल 02 लाख 91 हजार आवेदन जमा किए गए हैं, जिनका तेजी सत्यापन किया जा रहा है।

महिलाएं इस योजना से मिलने वाली राशि से अपने सुरक्षित भविष्य के प्रति पूरी तरह से निश्चिंत हैं। प्रदेश की सरकार महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने हेतु इस योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। महिलाओं का भी कहना है कि यह बहुत खुशी की बात है कि महिलाओं के हित में सरकार इतनी अच्छी योजना संचालित कर रही है। जिसका उपयोग महिलाएं अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति सहित विभिन्न कार्यों के लिए कर सकेंगीं।

इस योजना के तहत महिलाओं को प्रत्येक माह 01-01 हजार रूपए उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से अंतरित किए जाएंगे। इस तरह सालाना महिलाओं को बारह हजार रूपए सरकार की ओर से प्रदान किया जाएगा। महिलाओं ने इस योजना को लागू करने के निर्णय पर खुशी जताते हुए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।

Search
Recent News
Popular News
Trending News
Ad Ad

Leave a Comment